उ.प्र. जीएसटी टीम ने छापे में किया लाखों का माल सील

Share this Post

जलेसर: नगर के घुंघरू-घंटी कारोबारी के यहां उ.प्र. जीएसटी के विशेष जांच दल ने मंगलवार शाम को पहुंचकर छापा मार दिया। व्यवसायी के यहां अभिलेखों की जांच पड़ताल कर उन्हें कब्जे में ले लिया तथा मौके पर मिले माल को सील कराने की कार्रवाई भी की। टीम के अचानक पहुंचने के बाद अन्य घुंघरू-घंटी कारोबारियों में भी खलबली मच गई और वह दुकान बंद कर खिसकते नजर आए।

उत्तर प्रदेश राज्य जीएसटी का विशेष जांच दल डिप्टी कमिश्नर बीआर सह के नेतृत्व में महावीर घुंघरू स्टोर पर पहुंचा। यहां पहुंचकर टीम ने अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी। कच्चे माल की खरीद और तैयार माल को बेचे जाने से संबंधित कागजात मांगे। इस दौरान व्यवसायी द्वारा पीतल खरीद के बिल नहीं दिखाए गए। वहीं घुंघरू-घंटी व तैयार माल का स्टॉक रजिस्टर भी न मिलने की स्थिति में मौके पर मिले 17 लाख से भी ज्यादा के माल को सील करने की कार्रवाई कर दी। इधर टीम कार्रवाई कर रही थी, उधर अन्य कारोबारियों को जैसे ही छापे की खबर लगी उन्होंने अपनी दुकानें बंद कर दीं और इधर-उधर हो लिए। जांच दल के प्रभारी ने बताया कि ज्वाइंट कमिश्नर के यहां व्यापारी द्वारा बड़े पैमाने पर कर चोरी करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। उन्हीं के निर्देशों के अनुपालन में यह कार्रवाई की गई है।

ALSO READ : 9 CRPF Soldiers killed in Sukma Naxal attack (Eng-Hindi)

विस्तृत जांच के बाद कर चोरी की स्थिति का आंकलन करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान असिस्टेंट कमिश्नर अलीगढ़ कमला प्रसाद, असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल देवेंद्र तथा असिस्टेंट कमिश्नर जितेंद्र कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

सोर्स : जागरण


Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *