पंजाब राज्य जीएसटी का ईटीओ पचास हज़ार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Share this Post

लुधियाना: पंजाब विजीलेंस विंग ने पंजाब राज्य जीएसटी विभाग के ईटीओ (एक्साइज एंड टैक्स अफसर) को पचास हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। उसने धागे का काम करने वाले एक व्यापारी की कंपनी का जीएसटी नंबर रद्द करने का नोटिस जारी किया था, जब वह इस संबंधी बात करने के लिए अधिकारी के पास पहुंचा तो उसने रिश्वत की मांग की थी, जिसे उसके कार्यालय से ही रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी देते हुए परमजीत सिंह विर्क, एसएसपी विजीलेंस विंग ने बताया कि उन्हें उमेश कुमार नामक व्यक्ति ने जानकारी दी थी कि उनकी उमेश सपीनिंग प्राइवेट लिम. नाम से फर्म है, जिसमें वह धागे का काम करते हैं।

पंजाब राज्य जीएसटी विभाग के ईटीओ अमरदीप सिंह ने दीपावली से पहले उनकी फर्म का जीएसटी नंबर रद्द कर दिया था, जिस संबंधी उनकी ओर से डिप्टी कमिश्नर (पंजाब राज्य जीएसटी विभाग) पटियाला के पास इसकी शिकायत की थी।

इसके बाद उनकी ओर से दोनों पक्षों से सुनने के लिए बुलाया था। उनकी बूढेवाल में एक अन्य फर्म है, जिसमें पिछले कुछ समय से उत्पादन नहीं हो रहा था, इसका जीएसटी नंबर रद्द करने का भी नोटिस ईटिओ की ओर से उन्हें दिया था, जिस संबंधी जब वह बात करने पहुंचे तो ईटीओ ने उससे पचास हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

उसकी ओर से इस संबंधी विजीलेंस में शिकायत दी गई तो पुलिस ने ट्रैप लगाकर अमरदीप सिंह को उसके डिवीजन नंबर-3 के कार्यालय से गिरफ्तार कर उससे रिश्वत के पचास हजार रुपए भी बरामद कर लिए हैं।

ALSO READ :

rajesh kumar soni superintendent central gst and customs, cgst superintendent
Preventive Wing of Indore Central GST arrests Mastermind of Rs 1,100 crore GST Scam

Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

r