national investigation agency nia Maoist

NIA : यूपी मदरसे में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों का आतंकी कनेक्शन

Share this Post

बांदा: जम्मू कश्मीर में आतंकी तौसीफ अहमद के पकड़े जाने के मामले में NIA ने बांदा के हथौड़ा मदरसे में पढ़ने वाले 7 छात्रों को समन भेजा है. बांदा की देहात कोतवाली क्षेत्र के हथौड़ा गांव स्थित इस मदरसे का नाम ‘जामिया अरबिया मदरसा’ है. जिन 7 छात्रों को NIA ने समन भेजा है, उन्हें 4 अप्रैल को दिल्ली ऑफिस बुलाया गया था. ये सभी छात्र जम्मू-कश्मीर और आसपास के रहने वाले हैं. सभी कश्मीरी छात्र यहां अरबी की तालीम हासिल कर रहे थे. यह पहली दफा नहीं है, जब NIA ने इस मदरसे के छात्रों और शिक्षकों से पूछताछ की हो. इससे पहले भी NIA ने इसी मदरसे के शिक्षक और छात्र समेत कुल 9 लोगों से पूछताछ की थी.

ALSO READ : E-way bills: Excise dept penalized 22 dealers, recovers fine of Rs 5.50L

8 मार्च को भी इस मदरसे में पहुंची थी NIA  की टीम :

पहले भी एनआईए पूछताछ के लिए शिक्षकों समेत 9 लोगों को दिल्ली बुला चुकी है. दिल्ली से NIA  के डिप्टी एसपी संत कुमार और इंस्पेक्टर एसके चौधरी जांच के लिए 8 मार्च को बांदा की देहात कोतवाली क्षेत्र के हथौड़ा गांव के मदरसे में पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक एनआईए ने यहां आने के पहले जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी तौसिफ को पकड़ा था. उसने पूछताछ के दौरान बताया था कि करीब डेढ़ साल पहले वह हथौड़ा गांव के मदरसे में पढ़ता था.

टेरर फंडिंग:

कश्मीर में पाकिस्तान की काली करतूत का पर्दाफाश करेंगे चार्ली, अल्फा, गामा; एनआईए ने चली ये चाल
उसके पास से बरामद डायरी में भी पुलिस को कई अहम सुराग मिले थे. 8 मार्च को जब एनआईए की टीम हथौड़ा गांव के मदरसे में पहुंची थी तो करीब दो दिनों तक यहां के शिक्षकों और छात्रों से पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद 9 शिक्षकों और छात्रों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था. एकबार फिर से NIA ने मदरसे के 7 छात्रों को समन भेजा है.

सोर्स : ज़ी न्यूज़


Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

GSTWayout