सेंट्रल जीएसटी ने पकड़ी डेढ़ करोड़ से ज्यादा की कर चोरी

Share this Post

नीमच : झांझर वाड़ा के समीप धामनिया रोड स्थित अग्रवाल सोया प्लांट पर मंगलवार को सेंट्रल जीएसटी की प्रीवेंटिव टीम में छापा मारा।प्रारंभिक जानकारी में डेढ़ करोड़ से ज्यादा की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है। फर्म द्वारा जीएसटी के लिए फर्जी इनपुट क्रेडिट लिया जा रहा था।

विभाग लंबे समय से अग्रवाल सोया सहित इंदौर अन्य संबंधित प्रमोद से सामान की आवक जावक पर नजर रख रही थी । उसके बाद इंदौर व नीमच में विभाग द्वारा एक साथ कार्रवाई की गई।

सेंट्रल जीएसटी अधीक्षक अतुल तिवारी की अगुवाई में टीम ने दोपहर 12:00 बजे कुम्हार गली नीमच निवासी दीपक अग्रवाल के धामनिया चीता खेड़ा रोड स्थित अग्रवाल सोया प्लांट पर छापा मारा। टीम में मुख्य गेट को बंद करवाकर दस्तावेजों की जांच शुरू की, जो रात 11:00 बजे तक जारी रही।

जीएसटी इंस्पेक्टर नमन मिश्रा, ऋषभ श्रीवास्तव नीमच कार्यालय के इंस्पेक्टर शिवम वर्मा सहित 7 से ज्यादा अधिकारी छापे की कार्यवाही में शामिल थे।

टीम ने फर्म के खरीद-फरोख्त और आवक जावक संबंधी सभी रिकॉर्ड खंगाले। प्रारंभिक जांच में डेढ़ करोड रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। आवक जावक व खरीद-फरोख्त सहित अन्य दस्तावेज जप्त किए व प्लांट को सील कर टीम वापस रवाना हो गई।

सितंबर 2016 में मध्य प्रदेश राज्य जीएसटी की एंटी एवेजन टीम ने अग्रवाल सोया प्लांट और सूरजमल चांदमल फार्म पर कार्यवाही की थी, तब विभाग ने 80 लाख रुपए पेनाल्टी और टैक्स के रूप में वसूले थे।

और पढ़ें : 


Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *