हरियाणा जीएसटी की वेबसाइट फिर से क्रैश

Share this Post

रोहतक : हरियाणा जीएसटी (वस्तु एवं सेवाकर) की वेबसाइट एक बार फिर से क्रैश हो गई। अधिवक्ताओं से लेकर कारोबारी बेहाल हो गए हैं। वेबसाइट में आईं तकनीकी बाधाओं के चलते जुलाई माह का मासिक रिटर्न भरने में दिक्कत खड़ी हो गई है।

विशेषज्ञों का कहना है कि हर माह 17, 18 और 19 यानी आखिरी तारीख तक यही अड़चन होती है। कई बार वित्त मंत्रालय में ई-मेल व दूसरे माध्यमों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई स्थाई समाधान नहीं हो रहा।

झज्जर चुंगी निवासी अधिवक्ता अशोक कुमार जांगड़ा का दावा है कि सोमवार को दिन में आठ से दस बार वेबसाइट क्रैश हुई। इस कारण से जुलाई का जीएसटी आर-3बी की रिटर्न नहीं भरी जा सका।

इस रिटर्न में माल खरीदने और उसकी बिक्री का ब्योरा दिया जाता है। ऐसे ही जिन्होंने बैंक में रकम जमा कराई थी, वह रकम भी बेवसाइट पर शो नहीं हो रही है। देर शाम तक कर विशेषज्ञ तकनीकी खामी दूर होने का इंतजार करते रहे।

इनका यह भी कहना है कि निर्धारित समय के बाद कारोबारियों को जुर्माना भी देना पड़ सकता है। इनका कहना है कि मासिक, तिमाही और सालाना रिटर्न जमा कराने में इस तरह की तकनीकी बाधाएं लगातार सामने आ रही हैं।

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यापारियों के साथ रोहतक में वार्ता की थी। उस दौरान जीएसटी की तकनीकी बाधाओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया था। अब केंद्र और राज्य सरकार व हरियाणा जीएसटी के अधिकारियों को स्थायी समाधान करना चाहिए।
– अशोक कुमार जांगड़ा, जीएसटी अधिवक्ता, झज्जर चुंगी

ALSO READ :

natural gas जीएसटी रिटर्न, gst, gst returns, online gst returns
Only 15% dealers file GST Annual returns in Indore

Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *