कारोबारी पर सेंट्रल जीएसटी ने निकाली 101 करोड़ रुपए की रिकवरी

Share this Post

इंदौर : सेंट्रल जीएसटी एवं कस्टम विभाग ने मेसर्स मारवाल सेवा ट्रस्ट प्रोप्राइटर संजय मारवाल पर 101 करोड़ 56 लाख रुपए की टैक्स रिकवरी निकाली है।

इस मामले में सेंट्रल जीएसटी विभाग के अधीक्षक सुरेश पोखरियाल ने एसडीएम रवि कुमार सिंह को पत्र लिखकर मारवाल के प्लॉट व अन्य संपत्ति की जानकारी मांगी है।

पत्र में बताया गया है कि विभाग ने इनके खिलाफ केंद्रीय उत्पाद शुल्क की टैक्स चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। इसम फरवरी 2017 में इन पर राजस्व बकाया राशि 101 करोड़ 56 लाख रुपए निकाली गई थी।

इसकी वसूली की जाना है। इसलिए इनकी संपत्ति क्लाथ मार्केट तेजपुर गड़बड़ी के प्लाट की जानकारी दी जाए। जानकारी के अनुसार कुछ साल पहले विभाग ने यह केस 12 से अधिक लोगों पर बनाए थे, जिसमें अपील के लिए टैक्स डिमांड के सात फीसदी राशि जमा कर उच्च स्तर पर जाने का नियम था।

इसमें संबंधित कारोबारी ने यह राशि नहीं होने पर राहत की मांग की थी, जो उस समय नहीं मिली।

वही दूसरी ओर, इंदौर के सेंट्रल जीएसटी ऑडिट अधिकारियों ने की नो टु प्लास्टिक रैली की –

प्लास्टिक का उपयोग न करने और स्वच्छता का संदेश देने के मकसद से सेंट्रल जीएसटी की ऑडिट आयुक्तालय के अधिकारियों ने स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम कराया।

सभी अधिकारियों ने कार्यक्रम के पहले दिन भमौरी स्थित कार्यालय से रैली निकाली और सिंगल यूज प्लास्टिक वेस्ट को इकट्‌ठा कर उसका निपटान किया। गांधी जयंती पर ट्रेजर टाउन कॉलोनी में जाकर कचरा और प्लास्टिक वेस्ट इकट्‌ठा किया।

लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी किया। रैली में रहवासियों ने भी हिस्सा लिया और अधिकारियों को प्लास्टिक इस्तेमाल न करने के लिए आश्वस्त किया।

CLICK HERE FOR CENTRAL GST INDORE WEBSITE

ALSO READ : GST Preventive arrests Two in Rs 700 cr Tax Scam (Eng-Hin)

यह भी पढ़े : जीएसटी के बाद एक साल में 80 हजार करोड़ की कर चोरी


Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

r