रिश्वतखोरी में फंसे जीएसटी इंस्पेक्टर

Share this Post

गाजियाबाद : विशेष सीबीआई कोर्ट के जज अमितवीर सिंह ने कस्टम एवं सेंट्रल जीएसटी विभाग के इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कस्टम एवं सेंट्रल जीएसटी इंस्पेक्टर को सीबीआई ने बुधवार शाम नोएडा के सेक्टर-दो से स्क्रैप कारोबारी से तीस हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।

आरोपित ने पचास हजार रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में तीस हजार में बात तय हुई थी।

सीबीआई ने अदालत को बताया कि गुरुग्राम निवासी स्क्रैप कारोबारी नरेंद्र शर्मा ने मंगलवार को सीबीआई से शिकायत की थी कि स्क्रैप ले जाने के नाम पर सेंट्रल जीएसटी इंस्पेक्टर पचास हजार की रिश्वत मांग रहा है।

सीबीआई की टीम वीपी सिंह के नेतृत्व में एके मीना, एसके सिंह व बिजेंद्र ने तैयारी कर घेराबंदी की। बुधवार की शाम मूल रूप से बागपत खेकड़ा व वर्तमान में नोएडा सेक्टर 30 निवासी वीरेंद्र कुमार अपनी कार से सेक्टर दो में रुपये लेने के लिए पहुंचा।

मौके पर पहले से ही सीबीआई की टीम मौजूद थी। कार में बैठे हुए जैसे ही उसने कारोबारी से रुपये लिए सीबीआई के अधिकारियों ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित को बृहस्पतिवार शाम सीबीआई कोर्ट में पेश किया, जहां से अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेजते हुए 29 मई को पेश करने का आदेश दिया।

ALSO READ :

goods and services tax, gst, central gst, cgst, sgst, state gst
GST Anti-Profiteering Agency may get extended tenure

Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

r