रिश्वत लेते हुए सेंट्रल जीएसटी के तीन अफसर गिरफ्तार

Share this Post

हिसार : शहर में शुक्रवार को चंडीगढ़ से आई सीबीआई के 15 अधिकारियों की टीम ने छापामार कार्रवाई की। इसमें सर्विस टैक्स के मामले में पेनल्टी कम करने के नाम पर हिसार के सेंट्रल जीएसटी के 3 अधिकारियों को 70 हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ा। मामले की शिकायत फर्म के डायरेक्टर महावीर सिंह गोदारा ने सीबीआई चंडीगढ़ से कर दी थी जिस पर कार्रवाई हुई।

हिसार के डायरेक्ट टच एडवरटाइजिंग एजेंसी का 2013 से लेकर 2016 तक सर्विस टैक्स जमा नहीं किया था। इस फर्म पर टैक्स, पेनल्टी व ब्याज कुल मिलाकर 6 लाख 84 हजार रुपए बने। शिकायतकर्ता का आरोप है कि सेंट्रल जीएसटी के 3 अधिकारियों ने मिलीभगत कर फर्म के मालिक को पेनल्टी कम करने का लालच दिया।

इसकी एवज में पहले 2 लाख फिर 1.5 लाख इसके बाद 70 हजार रुपए की डिमांड की। मामले की शिकायत फर्म के डायरेक्टर महावीर सिंह गोदारा ने सीबीआई चंडीगढ़ से कर दी। तब सीबीआई ने शुक्रवार को इंडस्ट्रियल एरिया स्थित ईएसआई अस्पताल की बिल्डिंग के पास सेंट्रल जीएसटी के 3 अधिकारियों जिसमें सुपरिंटेंडेंट पृथ्वीराज मीणा, गनपत चौहान और इंस्पेक्टर पुरुषोत्तम, ने शिकायतकर्ता को रुपए के साथ बुलाया। जहां सीबीआई की टीम ने इन्हें रंगे हाथ 70 हजार रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ लिया।

ALSO READ :

Indore central gst cgst_preventive_officers_cbic_customs
Indore Central GST Detects Tax Evasion of Rs. 1.2 Crores (Eng-Hindi)

Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

r