सीबीआई छापा : जीएसटी अधीक्षक और इंस्पेक्टर घूसखोरी में फसे

Share this Post

सिंगरौली : सिंगरौली जनपद के बैढऩ स्थित सेंट्रल जीएसटी अधीक्षक के यहां सोमवार की देर शाम पहुंची जबलपुर सीबीआई की एंटी-करप्शन यूनिट ने छापामार मिले साक्ष्यों के आधार पर मंगलवार को हिरासत में लिया।

विन्ध्यनगर निवासी शिकायतकर्ता रामानुग्रह विश्वकर्मा ने पहले जीएसटी ऑफिस में अपना रजिस्ट्रेशन कराया हुआ था। बाद में उसने अपने रजिस्ट्रेशन को फाइल कराने के लिए जीएसटी आफिस बैढऩ में आवेदन दिया। जहां सेंट्रल जीएसटी के सुपरिटेंडेंट विवेक कुमार ने शिकायतकर्ता से दो हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

शिकायतकर्ता ने इसका वीडियो व आडियो तैयार कर जबलपुर सीबीआई की एंटी-करप्शन यूनिट के यहां शिकायत की थी। जिस पर सोमवार की शाम जबलपुर सीबीआई की टीम ने बैढऩ के दर्जनों अन्य अधिकारियों के साथ सेंट्रल जीएसटी आफिस में दबिश देते हुए जीएसटी अधीक्षक विवेक कुमार एवं इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार जायसवाल को हिरासत में लिया। इस दौरान विवेक कुमार के एनटीपीसी आवास में भी टीम के द्वारा छापामारी की गई।

आवास से करीब 7-8 हजार रुपये नकद व मंगलसूत्र तथा जमीन क्रय संबंधी दस्तावेज मिले हैं। वहीं इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार जायसवाल भी इसी लपेटे में आ गये हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पा रही है कि शिकायतकर्ता से जीएसटी आफिस के दोनों अधिकारी रिश्वत ले रहे थे।

दफ्तर के सूत्रों के अनुसार मौके पर टीम ने पहुंच जीएसटी अधीक्षक विवेक एवं इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। सीबीआई की इस कार्रवाई से हड़कम्प मचा हुआ है।

सोर्स : नईदुनिया

ALSO READ :

इनपुट क्रेडिट GST Slabs Post GST States Revenue gst collections lakh cgst sgst igst वेतन
P&G Charged with Rs 250 crore of GST Profiteering

Share this Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

r